UPSC IAS, IFS Prelims 2020 Postponed 20 मई को नई तिथि घोषित की

UPSC IAS, IFS Prelims 2020 Postponed: UPSC News: UPSC IAS, IFS Prelims 2020 Postponed UPSC Civil Services Prelims  संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने देश में उपन्यास कोरोनावायरस के प्रकोप के कारण सिविल सेवा प्रारंभिक परीक्षा को स्थगित करने का निर्णय लिया है। मूल रूप से 31 मई को आयोजित की जाने वाली परीक्षा की नई तिथि, स्थिति का आकलन करने के बाद 20 मई को आयोग द्वारा घोषित की जाएगी। पिछले महीने, यूपीएससी ने कहा कि सिविल सेवा -2020 (प्रारंभिक), इंजीनियरिंग सेवा (मुख्य), और भूवैज्ञानिक सेवा (मुख्य) परीक्षाओं की तारीखों की घोषणा पहले ही कर दी गई थी। आयोग ने कहा कि इन परीक्षाओं में कोई भी पुनर्निर्धारण, यदि विकसित स्थिति से जरूरी है, तो यूपीएससी की वेबसाइट पर अधिसूचित किया जाएगा।


UPSC IAS, IFS Prelims

UPSC IAS, IFS Prelims 2020 Postponed 20 मई को नई तिथि घोषित की 


यूपीएससी सिविल सर्विसेज प्रीलिम्स परीक्षा 2020 के अनुसार आधिकारिक अधिसूचना को स्थगित कर दिया, यूपीएससी 20 मई को स्थिति का फिर से आकलन करेगा और उसी के बाद यूपीएससी सिविल सेवा प्रारंभिक 2020 परीक्षा की तारीखों की घोषणा करेगा। आयोग आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर नोटिस उपलब्ध कराएगा। आधिकारिक नोटिस में आगे कहा गया है कि यह निर्णय प्रतिबंधों के रूप में लिया गया था (लॉकडाउन के कारण) अभी भी जगह में थे। जैसे, परीक्षा आयोजित करना संभव नहीं होगा।

UPSC सिविल सेवा परीक्षा भारतीय प्रशासनिक सेवा (IAS), भारतीय विदेश सेवा (IFS), भारतीय पुलिस सेवा (IPS) और अन्य केंद्रीय सेवाओं और पदों पर भर्ती के लिए आयोजित की जाती है, जो कार्मिक और प्रशिक्षण विभाग द्वारा प्रकाशित नियमों के अनुसार होती है। भारत के राजपत्र में असाधारण।

UPSC 2020 Prelims Exam Postponed Check New Date 


निर्णय लोगों द्वारा अच्छी तरह से प्राप्त किया गया है। चालू प्रतिबंधों ने उम्मीदवारों के लिए परीक्षा केंद्रों पर परीक्षा देने के लिए पहुंचना मुश्किल बना दिया क्योंकि देश भर में परिवहन सुविधाएं बंद हो गई हैं। इसके अलावा, एक महामारी फैलने की स्थिति में बैठने की व्यवस्था भी आयोग के लिए एक समस्या होती है क्योंकि हजारों उम्मीदवार एक ही केंद्र में दिखाई देते हैं। हालांकि, उम्मीदवार अब इंतजार कर सकते हैं क्योंकि उनका इंतजार खत्म हो गया है और आगे के अपडेट के लिए यूपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट पर चेक रख सकते हैं।