NEET 2020 Exam Date परीक्षा और अन्य अपडेट आज घोषित किए जाने की संभावना है

NEET 2020 Exam Date: NEET PG 2020 NEET 2020 Exam Date by NTA  एनटीए नवीनतम रिपोर्टों के अनुसार, 5 मई, 2020 को NEET 2020 के लिए नई परीक्षा तिथि की घोषणा करेगा। उम्मीद है कि एमएचआरडी मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक अपने वेबिनार के दौरान घोषणा करेंगे, जो दोपहर 12 बजे से 2 बजे तक निर्धारित है। पिछली रिपोर्टों के अनुसार, NEET 2020 जून में आयोजित किया जाएगा, और एडमिट कार्ड परीक्षा से 2 सप्ताह पहले जारी किया जाएगा। छात्रों को पढ़ाई पर ध्यान देना चाहिए और तैयारी के लिए इस समय का उपयोग करना चाहिए। परीक्षा पैटर्न, पाठ्यक्रम, तैयारी की रणनीति, पिछले वर्ष के प्रश्न पत्र, सभी एक ही यहाँ हैं।


NEET 2020 New Exam Date


पिछले सप्ताह आयोजित अपने वेबिनार में मानव संसाधन विकास मंत्री ने साझा किया था कि परीक्षाएं जून में आयोजित होने की संभावना है। वर्तमान स्थिति के तहत, यह उम्मीद है कि NEET 2020 परीक्षा 15 जून के बाद निर्धारित की जा सकती है। नई तारीखों की घोषणा आज दोपहर 12 बजे की जाएगी और उसी समय इसे अपडेट किया जाएगा। छात्र ट्विटर और फेसबुक पर मानव संसाधन विकास मंत्री लाइव वेबिनार में शिक्षा मंत्री के साथ बातचीत कर सकते हैं और सवाल पूछ सकते हैं। मंत्री के अद्यतन और मुख्य आकर्षण यहां भी प्रदान किए जाएंगे।

आमतौर पर NEET के एडमिट कार्ड परीक्षा की तारीख से एक महीने पहले जारी किए जाते हैं। हालांकि, वर्तमान स्थिति के कारण, यह संभव है कि NEET 2020 के एडमिट कार्ड परीक्षा से लगभग एक सप्ताह या 10 दिन पहले जारी किए जा सकते हैं।


NEET 2020 Exam Date To Be Announced


NEET 2020 के लिए पूरा संशोधित कार्यक्रम nta.ac.in के साथ-साथ ntaneet.nic.in पर भी उपलब्ध कराया जाएगा। एक बार उपलब्ध कराए जाने के बाद इस पृष्ठ पर नई तारीखें और अपडेट प्रदान किए जाएंगे।

छात्रों को सलाह दी जाती है कि वे नवीनतम अपडेट के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर एक चेक रखें। ऐसी संभावना है कि इस वर्ष NEET का आयोजन ऑनलाइन किया जा सकता है। हालाँकि अभी तक इसकी कोई पुष्टि नहीं हुई है। उसी के संबंध में प्रश्न आज संबोधित किए जाने की उम्मीद है।

मानव संसाधन विकास मंत्री को सीबीएसई बोर्ड परीक्षा 2020 और जेईई मेन 2020 परीक्षा की तारीखों के बारे में पूछे गए सवालों के जवाब देने की भी उम्मीद है। आईआईटी जेईई या जेईई एडवांस 2020 के लिए नोटिस जारी होने की उम्मीद है, जेईई मेन 2020 के लिए शेड्यूल फाइनल होने के बाद।