MHT CET 2020 Exam Dates आवेदन जमा करने की तारीख 20 मई तक बढ़ा दी गई है

MHT CET 2020 Exam Dates: Maharashtra Dte Maharashtra Common Entrance Test MHT CET 2020 Exam Date (Postponed) आवेदन प्रस्तुत करने की तारीखें आधिकारिक वेबसाइट cetcell.org पर विस्तारित की गईं- आधिकारिक सूचना और आवेदन पत्र भरने की प्रक्रिया के लिए यहां देखें। महाराष्ट्र स्टेट कॉमन एंट्रेंस टेस्ट सेल, सीईटी सेल ने जानकारी दी है कि राज्य में आयोजित होने वाली प्रवेश परीक्षा के लिए आवेदन की तारीख बढ़ा दी गई है। भारत सरकार द्वारा लॉकडाउन के तीसरे विस्तार के कारण सीईटी सेल ने ऑनलाइन आवेदन तिथियों को स्थगित कर दिया है। आधिकारिक नोटिस के अनुसार, विभिन्न परीक्षाओं के लिए आवेदन की तारीख 20 मई, 2020 तक बढ़ा दी गई है।

MHT CET 2020 Exam dates


MHT CET 2020 Exam Dates


जिन उम्मीदवारों को परीक्षाओं के लिए उपस्थित होना है, उनके पास फॉर्म भरने के लिए काफी अधिक समय होगा क्योंकि तिथियों को बड़े पैमाने पर स्थगित कर दिया गया है। उदाहरण के लिए, एमएएच-बीपीएड सीईटी 2020 को 20 मई, 2020 तक के लिए बढ़ा दिया गया है, जिसकी तारीख 8 मई थी। महाराष्ट्र सरकार ने हाल ही में बीईपीडी, बीएड के पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए सीईटी के लिए आवेदन अनुसूची को संशोधित किया है। एमईडी।, एमपीएड।, बीए / बीएससी। बीएड।, MEd।, जनरल एंड स्पेशल / B.Ed। (ईएलसीटी) और एलएलबी राज्य के विभिन्न कॉलेजों के लिए तीन साल।

DTE महाराष्ट्र के अनुसार, महाराष्ट्र में निजी अनएडेड इंजीनियरिंग संस्थानों में 85% सीटें MHT CET के माध्यम से भरी जाएंगी, जबकि MHT CET के आधार पर अखिल भारतीय कोटा के लिए 15% सीटें भरी / आरक्षित की जाएंगी। एमएचटी सीईटी 2020 परिणाम जून 2020 के अंतिम सप्ताह में घोषित किया जाएगा।


MHT CET 2020: आवेदन फॉर्म कैसे भरें


आवेदन पत्र भरने के लिए उम्मीदवार इन आसान चरणों का पालन कर सकते हैं


  • एमएचटी सीईटी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं
  • मुखपृष्ठ पर वह कोर्स चुनें जिसमें आप प्रवेश लेना चाहते हैं
  • उम्मीदवारों को उस पाठ्यक्रम पर क्लिक करना चाहिए जिसे वे आवेदन करना चाहते हैं
  • यदि आपने अभी तक आईडी और पासवर्ड नहीं बनाया है और नया पंजीकरण लिंक पर क्लिक करें
  • उस आईडी और पासवर्ड का उपयोग करके आवेदन फॉर्म भरें
  • उम्मीदवारों को आवेदन पत्र भरने, हस्ताक्षर और फोटो अपलोड करने की आवश्यकता है
  • शुल्क जमा करें और अपनी सुविधा के लिए फॉर्म डाउनलोड करें