Karnataka 2nd PUC Result 2020 Exam Date जाने परिणाम कब घोषित किए जाने हैं

Karnataka 2nd PUC Result 2020 Exam Date: Karnataka 2nd Puc Result 2020 2nd Puc Result Time कर्नाटक द्वितीय पीयूसी परीक्षा की तारीख जल्द ही प्री यूनिवर्सिटी एग्जामिनेशन बोर्ड द्वारा आधिकारिक वेबसाइट पर जारी की जाएगी, पीयूसी अंग्रेजी परीक्षा के तुरंत बाद परिणाम आने की उम्मीद है - परिणाम की तारीखों और समय पर अपडेट यहाँ देखें। कर्नाटक प्री यूनिवर्सिटी एग्जामिनेशन बोर्ड 2 पीयूसी परीक्षा की तारीखों पर काम कर रहा है, अब 1 पीयूसी परिणाम घोषित किए गए हैं। छात्र 23 मार्च, 2020 को होने वाली द्वितीय पीयूसी अंग्रेजी परीक्षा के संबंध में कभी भी एक घोषणा की कल्पना कर रहे हैं, लेकिन उसी दिन लगाए गए राष्ट्रीय लॉकडाउन के कारण आयोजित नहीं किया जा सका। सूत्र बताते हैं कि 2nd PUC के परिणाम जून के महीने तक जारी कर दिए जाएंगे, जिनमें से बहुत कुछ अंतिम PUC परीक्षा के आयोजन की तारीखों पर निर्भर करता है।

Karnataka 2nd PUC Result

Karnataka 2nd PUC Result 2020 Exam Date


कर्नाटक के शिक्षा मंत्री ने पहले पुष्टि की थी कि द्वितीय पीयूसी की अंग्रेजी परीक्षा आयोजित की जाएगी और रद्द नहीं होगी। इसके अलावा, 22 अप्रैल को होने वाली 2 पीयूसी की अंतिम परीक्षा के फर्जी समाचार थे, जिन्हें मंत्री ने खुद ही रद्द कर दिया था। उन्होंने यह भी बताया कि बोर्ड और सरकार अंग्रेजी परीक्षा की नई तारीखों पर काम कर रहे हैं और कर्नाटक में कोरोनावायरस के मामले नियंत्रण में आते ही उन्हें जारी करेंगे।

पिछले रुझानों के अनुसार अंतिम परीक्षा के हफ्तों के भीतर परिणाम जारी किए गए हैं। अब विशेषज्ञ अनुमान लगा रहे हैं कि परिणाम लॉकडाउन के उठाने के 4 सप्ताह के भीतर होंगे। प्री यूनिवर्सिटी एग्जाम बोर्ड ने हालांकि इस संबंध में कोई आधिकारिक सूचना जारी नहीं की है। उन्होंने अभी तक नई तारीखों और दिशानिर्देशों पर अभी तक बात नहीं की है। जल्द ही नोटिस जारी होने की उम्मीद है। उम्मीदवारों को नवीनतम अपडेट के लिए आधिकारिक वेबसाइट pue.kar.nic.in का पालन करने की सलाह दी जाती है।

Karnataka PUC Results 2020              Important Dates

Exam Dates                                            04–19 Mar 2020
Declaration of Result                         To be notified soon

कर्नाटक 2 पीयूसी परिणाम 2020 कैसे जांचें?


2 पीयूसी के लिए परिणाम केवल ऑनलाइन मोड द्वारा जारी किया गया है। परिणाम की जांच करने के लिए, आप नीचे दिए गए निर्देशों के अनुसार निर्देशों का पालन कर सकते हैं।


  • चरण 1: कर्नाटक पीयूसी परिणाम की जांच करने के लिए इस पृष्ठ पर सीधे लिंक पर क्लिक करें।
  • चरण 2: अगला, छात्रों को पंजीकरण संख्या दर्ज करके लॉग ऑन करना होगा जैसा कि उनके 2 पीयूसी हॉल टिकट पर प्रदान किया गया है।
  • चरण 3: विस्तार में प्रवेश करने के बाद, After सबमिट ’बटन पर क्लिक करें।
  • चरण 4: एक बार जब आप लॉगिन विवरण जमा करते हैं, तो आपका परिणाम स्क्रीन पर दिखाई देगा।
  • चरण 5: अंत में, आप अपना परिणाम देख सकते हैं। आप भविष्य के संदर्भ के लिए इसका प्रिंट आउट भी डाउनलोड कर सकते हैं।