CBSE 10th & 12th Exam Date 2020 Latest News जल्द ही परीक्षा की तारीखों की उम्मीद है

CBSE 10th & 12th Exam Date 2020: Central Board of Secondary Education CBSE Latest News About 10th & 12th Result &cbse.nic.in. सीबीएसई बोर्ड परीक्षा और परिणाम 2020 अपडेट। सूत्रों के अनुसार बोर्ड 15 मई से घर से मूल्यांकन कार्य शुरू करने की संभावना है। सीबीएसई बोर्ड परीक्षा लंबित 29 पत्रों की तारीख अब किसी भी समय होने की उम्मीद है। केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड, सीबीएसई ने उत्तर पुस्तिकाओं के मूल्यांकन के लिए प्रक्रिया शुरू कर दी है और संबंधित शिक्षकों के साथ साझा दिशा-निर्देश दिए हैं। हालाँकि, बोर्ड ने केवल पूर्वाग्रहों को शुरू किया है और विशिष्ट जानकारी के लिए अनुरोध किया है। तिथियां जल्द ही साझा की जाएंगी। सूत्रों द्वारा साझा की गई जानकारी के अनुसार, सीबीएसई 15 मई तक पहले से आयोजित परीक्षाओं के मूल्यांकन या जाँच को फिर से शुरू करने की संभावना है। लंबित 29 पत्रों के लिए सीबीएसई बोर्ड परीक्षा 2020 की तारीखों के अनुसार, बोर्ड द्वारा तारीखों की घोषणा करने की संभावना है आज या कल।

CBSE 10th & 12th Exam Date


CBSE 10th & 12th Exam Date 2020 Expected


उपलब्ध जानकारी के अनुसार, सीबीएसई 3 सप्ताह के भीतर मूल्यांकन कार्य पूरा करने की योजना बना रहा है। सीबीएसई बोर्ड का मूल्यांकन घर से सख्त दिशानिर्देशों और प्रोटोकॉल के तहत किए जाने की उम्मीद है। इस प्रक्रिया को तेज करने के लिए सभी मुख्य परीक्षक, सहायक मुख्य परीक्षक भी मूल्यांकन कार्य में शामिल होंगे। बोर्ड परीक्षा की तारीखों के अनुसार, बोर्ड ने शेड्यूल को इस तरह साझा नहीं किया है। हालांकि, सूत्र बताते हैं कि लंबित 29 कागजात के लिए सीबीएसई बोर्ड परीक्षाएं जून में आयोजित की जाएंगी।

CBSE Latest News 2020 Board Gets Ready


मानव संसाधन विकास मंत्री, रमेश पोखरियाल निशंक ने 5 मई को साझा किया था कि सीबीएसई एक या दो दिन में परीक्षा की तारीखों की घोषणा करेगा। घोषणा आधिकारिक वेबसाइट cbse.nic.in पर की जाएगी। एक बार जारी होने के बाद इस पेज पर जानकारी भी साझा की जाएगी।

यदि CBSE को परीक्षाओं की शुरुआत से 10 दिन पहले परीक्षा की तारीखों को साझा करना था, तो यह सुझाव दिया जा सकता है कि तीसरे लॉकडाउन के समाप्त होने पर CBSE बोर्ड परीक्षाएं 18 मई से शुरू हो सकती हैं।

माता-पिता और छात्रों को यह ध्यान देने की सलाह दी जाती है कि तारीखें अभी तक साझा नहीं की गई हैं। यह केवल पूर्व में साझा की गई जानकारी और वर्तमान में सट्टा पर आधारित है। नई परीक्षा की तारीखों को जल्द ही साझा किया जाएगा और उपलब्ध पेज पर अपडेट किया जाएगा।