RPSC School Lecturer Exam 2020 Sanskrit Postponed जानिए नई तारीख

RPSC School Lecturer Exam 2020: RPSC admit card rpsc 1st grade sanskrit department exam date RPSC 1st Grade Sanskrit Department Exam  राजस्थान लोक सेवा आयोग (RPSC) ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर संस्कृत के लिए स्कूल व्याख्याता परीक्षा 2020 स्थगित कर दी है। आरपीएससी स्कूल व्याख्याता परीक्षा 2020 में उपस्थित होने के इच्छुक ऐसे सभी उम्मीदवार राजस्थान लोक सेवा आयोग (आरपीएससी) की आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध संक्षिप्त अधिसूचना की जांच कर सकते हैं -https: //www.rpsc.rajasthan.gov.in/. यह परीक्षा 11 मई से 14 मई तक आयोजित की जानी है और अगली सूचना तक स्थगित कर दी गई है। प्रथम श्रेणी के संस्कृत व्याख्याताओं की भर्ती के लिए आवेदन विंडो 13 से 27 जनवरी, 2020 के बीच फिर से खोल दी गई।

RPSC School Lecturer Exam Postponed

RPSC School Lecturer Exam 2020


RPSC ने 2018 में स्कूल लेक्चरर (संस्कृत शिक्षा विभाग) के 134 रिक्त पदों की भर्ती के लिए प्रारंभिक अधिसूचना जारी की। रिक्तियों को बढ़ाकर 264 कर दिया गया और आवेदन की खिड़की को 2020 में फिर से खोल दिया गया। परीक्षा की तारीखों की घोषणा आखिरकार कर दी गई। संस्कृत शिक्षा विभाग में स्कूल लेक्चरर की भर्ती के लिए आरपीएससी द्वारा जारी प्रारंभिक अधिसूचना ने 134 रिक्तियों का विज्ञापन दिया। रिक्त पदों को हिंदी, अंग्रेजी, व्याकरण, सामान्य व्याकरण, साहित्य और इतिहास के विषयवार पदों पर वितरित किया गया था। RPSC ने बाद में विज्ञापन संख्या F.6 (33) के माध्यम से रिक्तियों को 264 तक बढ़ा दिया ।

आरपीएससी प्रथम ग्रेड संस्कृत 2020 एडमिट कार्ड


आरपीएससी स्कूल लेक्चरर (संस्कृत शिक्षा विभाग) भर्ती 2020 की परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड आयोग की आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किए गए हैं। परीक्षा तिथियों से ठीक पहले एडमिट कार्ड उपलब्ध होंगे। आयोग पहले ही परीक्षा की तारीखों की घोषणा कर चुका है और एडमिट कार्ड बहुत जल्द जारी होने वाले हैं। उम्मीदवारों को अपने हित में एडमिट कार्ड डाउनलोड करना होगा क्योंकि आयोग पोस्ट के माध्यम से उम्मीदवारों को एडमिट कार्ड नहीं भेजता है।

संस्कृत के लिए आरपीएससी स्कूल व्याख्याता परीक्षा 2020 के लिए स्थगन नोटिस की जांच कैसे करें


1. आरपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट यानी www.rpsc.rajasthan.gov.in/ पर जाएं।

2. मुख पृष्ठ पर उपलब्ध समाचार अनुभाग पर जाएं।

3. 27/04/2020 के लिंक पर क्लिक करें - प्रेस नोट के बारे में स्कूल लेक्चरर (संस्कृत शिक्षा) परीक्षा 2018 के स्थगन के बारे में होम पेज पर उपलब्ध है।

4. एक नई विंडो खुलेगी जहां आपको परीक्षा स्थगित करने के बारे में संक्षिप्त सूचना मिलेगी।

5. उसी का प्रिंट आउट लें और भविष्य के संदर्भ के लिए एक प्रति सहेजें।