Anmol Suvichar in Hindi,Anmol Vachan in Hindi,Paramahansa Yogananda suvichar,quotes



Anmol Suvichar in Hindi,Anmol Vachan in Hindi,Paramahansa Yogananda suvichar,quotes


अगर आप दुखी होना चाहते हैं, तो दुनिया में कोई भी आपको खुश नहीं कर सकता। लेकिन अगर आप खुश रहने का मन बना लें तो इस पृथ्वी पर कोई भी और कुछ भी आपसे वो ख़ुशी नहीं छीन सकता।



लाखों लोग कभी खुद का विश्लेषण नहीं करते। मानसिक रूप से वे अपने वातावरण की फैक्ट्री के मैकेनिकल प्रोडक्ट होते हैं, नाश्ता, दोपहर का खाना, रात का खाना, काम करना और सोना, मनोरंजन के लिए इधर-उधर  जाना, बस इन्ही चीजों में उलझे हुए होते हैं। वे नहीं जानते कि वे क्या और क्यों तलाश रहे हैं, न ये जानते हैं कि क्यों उन्हें कभी पूर्ण प्रसन्नता और स्थायी संतुष्टि का एहसास नहीं होता। आत्म-विश्लेषण से बच कर, लोग वातावरण के मुताबिक रोबोट बने रहते हैं। सच्चा आत्म-विश्लेषण प्रगति की सबसे बड़ी कला है।



जैसे मैं औरों को प्रेम और सद्भाव देता हूँ,  मैं भगवान् का प्रेम प्राप्त करने का प्रवाह खोल देता हूँ। लहरें सागर की तरह ही हैं, हालांकि वे पूरा सागर नहीं हैं।  इसलिए सृष्टि के प्रत्येक लहर आत्मा के अनन्त महासागर का एक हिस्सा है। सागर लहरों के बिना रह सकता है,  लेकिन लहरें सागर के बिना नहीं रह सकतीं। अगर आपका मन मजबूत है और आप उसमे एक दृढ संकल्प स्थापित कर देते हैं तो आप अपना भाग्य बदल सकते हैं।

sardar joke of the day



केवल अपने हृदय की ख़ुशी आत्मा को संतुष्ट नहीं कर सकती;  हमें अपनी ही ख़ुशी के लिए कोशिश करनी चाहिए कि हम उसमे दूसरों की ख़ुशी भी शामिल कर सकें। खुद को बदलिए और दुनिया बदलने में आपका जो हिस्सा है वो आपने पूरा कर दिया है।



Romantic love Shayari 
happy diwali images photos

ये आपके मन में आया विचार या आपके ब्रिलियंट आइडियाज नहीं बल्कि आपकी रोज की छोटी-मोटी आदतें हैं जो आपकी लाइफ को कण्ट्रोल करती हैं….सिम्प्लिसिटी से रहिये। दुनिया की मशीन में मत फंसिए- ये बहुत डिमांडिंग है। जब तक आपको पता चलता है कि आपको क्या चाहिए आपकी नसें जा चुकी होती हैं, दिल बीमार हो चुका होता है, और हड्डियाँ दर्द कर रही होती हैं। अपने स्पिरिचुअल पावर्स को और भी जोर देकर विकसित करने का संकल्प लीजिए। सही से जीने की कला सीखें। अगर आपके पास ख़ुशी है तो आपके पास सब कुछ है, इसलिए खुश और संतुष्ट रहना सीखिए….अभी खुश होइए।






best diwali shayari sms english 
Happy Birthday Sms Shayari in english 
new funny haryanavi jokes in hindi